SSR : UNTOLD STORY OF UNSTABLE PHOTON

नमस्कार इंडिया   , माफ़ी चाहूंगा काफी दिनों बाद आपके सामने आया हूँ।  अब क्या करूँ कुछ चीजें ही ऐसी हो गई। रविवार (दिनांक 14th June , 2020 ) भारतीय सिनेमा जगत के एक चहिते नौजवान स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्तिथ घर में खुदखुशी कर ली।  पूरा देश उनके इस कदम से बहुत निराश है और हर एक व्यक्ति के लिए ये मान पाना काफी मुश्किल है , ऐसा लग रहा है मानो सुशांत अब खरे होकर बोलेन की कैसी लगी मेरी एक्टिंग। 


SUSHANT SINGH RAJPUT 
            
उनकी मृत्यु को लेकर लोग बहुत सी चीजें जोड़ रहे हैं लेकिन सच क्या है ? ये समझ पाना बहुत मुश्किल है।  लेकिन मैंने इसपर रिसर्च करने के बाद जो पाया है आपको वो जरूर जानना चाहिए।  ये मेरे खुद के आकलन है की आखिर क्या हुआ होगा जो सुशांत इतने मायुश होगये की उन्हें अपनी जिंदगी इतनी सस्ती नजर आने लगी और उन्होंने मौत को अपना साथी चुन लिया।  

मामले को अच्छे  से जानने के लिए आपको सुशांत के बचपन  में चलना होगा।  तो चलिए :- 
सुशांत एक आम आदमी थे।  एक आम बच्चे की तरह सुशांत ने अपना बचपन गुजरा है मेरे कहने का मतलब ये है की उनके परिवार से कोई भी व्यक्ति सिनेमा / नाटक इत्यादि के जगत में नहीं था।  सुशांत को बचपन से ही ये बोलै गया की पढ़ाई करोगे तोह अच्छी नौकरी मिलेगी और लाइफ अच्छी होगी , एक आम आदमी अपने बच्चे को यही  बताता है।  तो अब सुशांत लग गए पढ़ाई करने।  बचपन से ही वो हर बात अपनी माँ को जरूर बताते थे और हल्का महसूस करते थे।  12th की परीक्षा देकर उन्होंने दिल्ली दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (DELHI COLLEGE OF ENGINEERING) की प्रवेश परीक्षा की जोर सोर से तयारी करने लगे।  लेकिन तब ही उन्होंने परीक्षा से कुछ दिन पहले अपनी माँ को खो दिया।  सिर्फ माँ ही नहीं उन्होंने अपने सबसे अच्छी दोस्त को भी खो दिया।  हालाकिं उनकी तीन बहने भी हैं मगर उन्होंने कभी अपने हर  बात को अपनी बहनो से नहीं बताया सिड उन्हें ये लगता था की वो परेशान हो जाएंगी।कही न कही बचपन में जो उनकी आदत परी अपनी मुसीबत या कोई  परेशानी आने पर वो किसी से खुल कर नहीं  बताते थे बस हमेशा मुस्कुराते रहते थे।  इस आदत ने उन्हें Introvert (अंतर्मुखी) बना कर छोड़ा।  उनकी रूचि बचपन से ही अभिनय  में थी तो उन्होंने कॉलेज के दौरान ही डांस स्कूल पकड़ लिए था। धीरे धीरे उन्होंने अपनी अभिनय की कला को अपना इतना बड़ा साथी बना लिया की  वो सिर्फ 250 रूपए के लिए भी नाटक में अभिनय करने को तैयार थे और उन्होंने किया भी था। लेकिन डांस स्कूल में उनकी प्रतिभा कुछ इस प्रकार उभरी की अभिनय से पहले वो बड़े बड़े अभिनेता / अभिनेत्री के सह - कलाकार के रूप में दिखे। २००६ में उन्हें  Common Wealth Games के उद्घाटन समारोह में नृत्य का मौका भी मिला।

When Sushant Singh Rajput Performed At The Commonwealth Games ... 

  फिर उन्होंने पवित्र रिश्ता नाम के एक धारावाहिक से छोटे परदे पर आगमन किया।  जहा उन्हें खूब सराहा गया ।
Pavitra Rishta - Wikipedia

फिर उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा एक शानदार  हिट फिल्म " kai po che "  . से।  धीरे धीरे उनका नाम एक उभरते सितारे  के रूप में सामने आता गया।  लेकिन 2016 में उनकी फिल्म MS  DHONI  : THE UNTOLD STORY से उन्होंने दर्शको का दिल जीत लिया।  धीरे धीरे वो सफल फिल्मो के बादशाह हो गए।  साल 2019 में आयी उनकी फिल्म CHHICHORE हिट तो रही लेकिन कही न कही उनके मौत का कारन भी बन गयी।  CHHICHORE  के हिट होने के बाद सुशांत ने 7  नई फिल्मे करने का फैसला लिया।  बॉलीवुड के नामचीन डायरेक्टर / producer करण जोहर ने सुशांत से  एक फिल्म करने को कहा लेकिन सुशांत ने मन कर दिया क्युकी उन्होंने पहले ही 7 फिल्मो को करने का जबान दे दिया था।  ये बात बॉलीवुड के नामचीन (लेकिन सबसे बड़े गधे) डायरेक्टर करण जोहर को पसंद नहीं आयी और उन्होंने सुशांत से ये कहा की - देखता हूँ आखिर कौन तुम्हे ( सुशांत को ) फिल्म देता है , तू अब सीरियल में ही काम करेगा।  यह बात सुशांत सिंह राजपूत को अच्छी नहीं लगी।  लेकिन उन्होंने इसे जाने दिया।  2019 में भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े पुरस्कार समारोह में शातिर नामचीन लोगों के द्वारा चाल को देखा गया। फालतू फिल्मो को सारे पुरुस्कार से नवाजा गया लेकिन सुशांत के फिल्म  CHHICHORE को एक भी पुरुस्कार से समान्नित नहीं किया गया।  Chhichore फिल्म में आत्महत्या के खिलाफ दिखाया गया है लेकिन फिर भी उसे एक भी पुरुस्कार नहीं दिया गया।  साथ ही सुशांत की आने वाली सातों फिल्मो को सुशांत से ले लिया गया। अभिनेता सुशांत ये समझ चूका था की बॉलीवुड में उनके खिलाफ साज़िश रची जा रही है इससे वो काफी मायुश थे और ये  बात उन्होंने अपने करीबी दोस्त से भी कही थी। असल में माँ के बाद सुशांत सिर्फ उन्ही करीबी दोस्त को सब कुछ बताया करते थे।  लेकिन समय की भी ऐसी विडम्बना की छह महीने पूर्व उनके उस दोस्त की भी मृत्यु होगयी।  अब सुशांत बिलकुल अकेले पर गए थे।   बॉलीवुड में उन पर पाबन्दी लगा दी  गई  थी  , मतलब नामचीन निर्देशक एवं निर्माताओं ने एक जुट होकर सुशांत के खिलाफ ये साजिश रची की उन्हें कोई फिल्म न दिया जाए।  ये सब खुद को बॉलीवुड का बाप समझने लगे।  

क्या Sushant Singh Rajput के खिलाफ हो रही थी ... 
Dharma Production (is of Karan Johar ), Yash Raj Films , Tseries , SalmanKhanFilms , Dinesh Vijan , Balaji BANNED SUSHANT !
एक तो अंतर्मुखी ( Introvert ) ऊपर से ये सब , साथ में कोई नहीं इनसब ने सुशांत को depression 
में लेकर छोड़ा। बॉलीवुड से पाबन्दी लग जाना सबसे ज्यादा घातक इसलिए हुआ क्युकी सुशांत ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी अभिनय करने के लिए।  उनके पास कुछ और नहीं था ।  एक आम आदमी के परिवार से ताल्लुख रखने वाला इंसान बॉलीवुड के गधो के द्वारा दबा दिया गया।कुछ और रास्ता ना होने के करण सुशांत ने खुद को अंधकार में पाया और ये उनके लिए काफी घातक हुआ।  Depression में जाने के बाद भी सुशांत ठीक हो सकते थे अगर कोई उन्हें समय देता , उनसे बातें करता , उनकी सुनता तो मुझे यकीं है करण जैसे हजार गधो को वो संभल सकता था लेकिन ना उसके पास वो माँ थी ना ही वो दोस्त जिससे वो साड़ी बातें कर सकता।  अकेलेपन के जाम ने सुशांत के जीवन को अंधकारों से भर दिया था।  अंत में तंग आकर सुशांत ने बीते रविवार (14 जून , 2020 ) को खुद को अपने बांद्रा स्तिथ घर के अपने कमरे में पंखे से लटक कर जान ले ली।  

जो सच में उन्हें समझते थे उनसे ये देखा नहीं गया और बॉलीवुड के सोने के गधो की असलियत को सबके सामने रख दिया।  
जिसमें से पहला नाम बॉलीवुड की धाकड़ क्वीन अभिनेत्री  कंगना रनौत का है 
KANGANA RANAUT on SUSHANT (touch this URL)

अँखियों से गोली मारने वाली बॉलीवुड की धाकड़ अभनेत्री रवीना टंडन 
Raveena Tandon on Bollywood (touch this URL )

जनता को आगे आना ही होगा और करण , सलमान इत्यादि जैसे गधो को कुत्ते की मौत मारना ही होगा। 

सलमान  , एकता या करण के कुत्ते अगर मेरे ब्लॉग को पढ़ने के बाद पसंद ना करें तोह रिपोर्ट कर दो। 

 लेकिन मैं आवाज उठाऊंगा , जनता आवाज उठाएगी 
सुशांत के हतियारो को कुत्ते का मौत दिलवाएगी ।  
इस बार हम नहीं झुकेंगे 
सालकमण और करण के फिल्म रुकेंगे। 
एक बार Dabangg 3  आने दो सलमान
सच में होगा इस बार मुन्ना बदनाम।  


OPEN THE URL GIVEN BELOW

blog by Rounit Sinha

Comments

Popular posts from this blog

Framing The Indian Constitution - Whole Story ( in Brief ) : Rounit Sinha

नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ ।

Ram Mandir Bhumi Pujan: Full text of PM Narendra Modi’s speech in Ayodhya