26 / 02 /2019

दिनांक ही काफी है शीर्षक के लिए ।

 माफी चाहता हूं मित्रों बहुत दिन से गायब था कोई ब्लॉग नहीं एक भी पोस्ट नहीं वह बात यह है कि मैं शायरी लिखने में और दैनिक कार्यों में थोड़ा मशगूल हो गया था । मैंने नया ब्लॉग  "महफ़िल-ए-सिन्हाशायराना " शुरू किया है । shayarsinha.blogspot.com . मेरे इस ब्लॉग पर भी अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें ।

.....
मेरे आज के ब्लॉग का शीर्षक आपको अचंभित कर सकता है। वैसे अगर आप रोजाना देश विदेश में हुई घटनाओं से रूबरू रहते हैं उसके बारे में पता रहता है ( मेरा मतलब current affairs से है ) तब आपको मेरा शीर्षक हैरान नहीं करेगा । वैसे मैं बता दूं कि मैंने यह शीर्षक क्यों दिया है ,
जनाब एवं मोहतरमा यह शीर्षक आज का दिनांक है , दिन मंगलवार , फरवरी माह में 2 दिन और शेष हैंं‌ ।

... सुबह 3:30 पूर्वाह्न बजे

भारतीय वायुसेना के विमानों की दहाड़ से कांप उठा पूरा पाकिस्तान ( हे इश्वर मुझे कैसे-कैसे देशों के नाम अपने ब्लॉग में लिखना पर रहा है , ‌मुझे माफ करना) । पुलवामा हमले में हमारे सैनिकोंं की शहादत का बदला लेते हुए भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान की खाल उधेड़ दी । थर्रा उठा पूरा पाकिस्तान । इतना बड़ा वार कभी ना हुआ था लेकिन ऐसा नहीं है कि ऐसा वार और नहीं होगा इससे भी बड़ा वार होगा पाकिस्तान पर अगर पाक ने अपनी दूम सीधी नहीं की तो।
आतंकियों को अपने दामन से निकाल दो पाकिस्तान नहीं तो....
नहीं तो क्या इसका जवाब देना मेरा काम नहीं भारतीय सेना इस काम को अच्छे से करना जानती है यह बात पुरी दुनिया ने जाना है और भारत पहचाना है ।

केवल एक नहीं तीन-तीन आतंकवादी के बेस को तबाह कर दिया 1000 किलो विस्फोटक से । 12 लड़ाकू विमान "मिराज-2000" ने सुबह 3:30 बजे से 4:04 तक आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  के तीन प्रमुख ठिकानेंं तबाह कर दिए ।
हमले जम्मु कश्मीर के चकोठी , मुजफ्फराबाद एवं पाकिस्तान के बालाकोट में हुए ।  इस स्ट्राइक ने पाकिस्तान की उस बदगुमानी को भी ध्वस्त किया है जिसके चलते वह माने बैठा था कि उसकी तमाम आतंकी हरकतों के बाद भी भारत चेतावनी से आगे कुछ नहीं करेगा ।
४४ वीर जवानों की शहादत का बदला 400 से अधिक आतंकवादियों की जान से लिया गया ।

"यह देश है वीर जवानों का अलबेलों का मस्तानों का इस देश के यारों क्या कहना , इसके सामने डट कर कभी मत रहना , अकड़ तो कभी दिखाना ही मत  वरना कूट-कूट कर मार दिया जाएगा तुम्हें " ।।

धन्यवाद
आपका अपना रौनित सिन्हा ।💕✌️🇮🇳

Comments

Popular posts from this blog

Framing The Indian Constitution - Whole Story ( in Brief ) : Rounit Sinha

नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएँ ।

Ram Mandir Bhumi Pujan: Full text of PM Narendra Modi’s speech in Ayodhya